मिशन लाइफ

मिशन लाइफ कार्यक्रम से कैसे जूड़े

🌳🌳🌳🌳🌳🌳🌳🌳

*मिशन लाइफ कार्यक्रम से कैसे जड़े*

*सभी अध्यापकों के लिए अनिवार्य*

*_टास्क पूरा करके बैज कमाए और अपने ग्रुप पर शेयर करें।_*

सभी शिक्षक ध्यान दें,

मानीय प्रधानमंत्री जी द्वारा संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में पर्यावरण की रक्षा और संरक्षण के लिये व्यक्तिगत व सामूहिक व्यवहार को बढ़ावा देने और “विनाशकारी और नासमझ खपत से दूर रहने एवं संसाधनों के ‘जानबूझकर और सचेत उपयोग हेतु जीवन का मंत्र (पर्यावरण के लिये जीवन शैली) दिया गया है। माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा जीवन लाइफ का शुभारम्भ दिनांक 20 अक्टूबर 2022 को सयुक्त राष्ट्र महासचिव श्री एटोनियो गुटेरेस की अध्यक्षता में किया गया है। बच्चे एवं युवा, एक शक्तिशाली परिवर्तन एजेंट के रूप में, अपने माता-पिता, पुरानी पीढियों और समुदायों को पर्यावरण के प्रति जागरुक जीवन शैली अपनाने के लिये इसका नेतृत्व कर सकते हैं। 3) एमओईएफसीसी (MoEFCC) और एमआई (MOE) यूनिसेफ (UNICEF) और गुवाह] (Yulash) के साथ यूनीसेफ के डिजिटल युग जुड़ाव प्लेटफार्म पर एक डिजिटल अभियान “U- Report प्रारंभ कर रहे है.
स्कूल एवं कॉलेज द्वारा नीचे दिये गये लिंक को छात्रों के साथ साझा किया जाय, जिससे कि छात्र 07 थीम यथा ऊर्जा बचाओ, पानी बचाओ, सिंगल पूज प्लास्टिक को ना कहो, स्थायी खाद्य प्रणाली को अपनाये और स्वस्थ जीवन शैली अपनाए से सम्बन्धित जलवायु समर्थक कार्यो की एक श्रृंखला में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सके। प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागी बैज अर्जित करेंगे तथा उनको सरकार, यूनिसेफ और युवाह (YuWaah) मीडिया व संचार प्लेटफार्म पर प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होगा उपरोक्त के सम्बन्ध में गतिविधियों का विवरण निम्नवत् है:-

पंजीकरण हेतु

डिजिटल अभियान हेतु फोन पर व्हाट्सएप्प नं० -9650414141 को U-Report India के रूप मे सुरक्षित करें और बातचीत शुरू करने के लिए चैट मे LIFEREF भेजे।

U-Reporter ID 22300066

Steps to go ahead in the #MissionLiFE

1⃣  save the number: 9650414141
and then
type and send

LIFEREF
to U-Report on *WhatsApp*

2⃣  After selecting the preferred language, enter details (age, gender and location).

3⃣  Then you will be asked to enter

U-Reporter ID 22300066) .

4⃣ Once you confirm

U-Reporter ID 22300066,

you will get a congratulatory message, which means that your registration is complete.

Start your missionLIFE journey with U-Reporter ID 22300066

 

पर्यावरण दिवस के अवसर पर
व्हाट्सएप के माध्यम से Mission LIFE कार्यक्रम में प्रतिभाग करें तथा छात्रों/ युवाओं को प्रतिभाग हेतु प्रोत्साहित करें और badge अर्जित कर अपने ग्रुप में पोस्ट करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button